Rahul Gandhi : विदेश दौरे के पीछे देश में गंभीर घटनाओं पर सोशल मीडिया में चर्चा

0
214
सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को लेकर सवाल।

राहुल गांधी राजनीतिक तौर पर अपने नियमित विदेश दौरे को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। सोशल मीडिया में राहुल के दौरे को लेकर कुछ इत्तेफाक पर सवाल खड़े किये गये हैं। 

report4india bureau/ New Delhi.

अपने कार्यक्रमों, बयानों और विदेशी दोरे को लेकर कांग्रेस के नेता व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर चर्चा में रहते हैं। जब भी देश में महत्वपूर्ण चुनाव होते हैं या फिर कोई बड़ी घटना होती है तो राहुल गांधी विदेश में ही पाये जाते हैं। फिलहाल, पंजाब में प्रधानमंत्री के काफिले में सुरक्षा चूक को लेकर मामला देश व विदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस दौरान बी राहुल गांधी विदेश में हैं और वहीं से ट्वीट कर रहे हैं। यही नहीं, देश में पांच महत्वपूर्ण राज्यों में चुनाव घोषित हो गया है। परंतु, राहुल गांदी विदेश में छुट्टी मना रहे हैं।

सोशल मीडिया पर इसे लेकर राहुल गांधी का अनसीरियस राजनेता के साथ ही, बेहद अगंभीर व्यक्ति के तौर पर उन्हें देखने के साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि क्या यह संयोग है कि देश में हर बड़ी घटना के मौके पर राहुल गांधी विदेश रहते हैं। इसे शक के तौर पर भी देखने का प्रयास किया जा रहा है।

फिलहाल, घोषित विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी ने विदेश से ही ट्वीट किया है और बीजेपी पर हमला बोल लिखा है कि नफरत को हराने का सही मौका है। इसपर बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने निशाना साधा है और लिखा है, …वही होने वाला है …जो “हिंदू” और “हिंदुत्व” से घोर नफ़रत करते है ..उनका हारना तय है। वैसे आप कहाँ से ट्वीट कर रहें है? मार्च १० तक लौट तो आएँगे ना?