भारत पहुंच रहे ट्रंप बोले, ….बहुत रोमांचित, …अद्भुत यात्रा

0
1004

“भारत, दक्षिण एशिया का दूसरा देश है जिसके दौरे पर राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप आ रहे हैं। राष्ट्रपति रहते ट्रंप की यह 24वां विदेशी यात्रा।

Report4India Bureau/ New Delhi.

अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी भारत यात्रा को लेकर बेहद रोमांचित हैं। उनके लिए भारत का यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है। अमेरिकी से भारत को निकलने के दौरान लगातार उनकी तरफ से और अमेरिकी ऑफिशियल की तरफ से ट्वीट किया जा रहा है। अहमदाबाद ट्रंप के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है। मोटेरा स्टेडियम में लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। लोगों में भी ट्रंप के स्वागत के लिए गज़ब का उत्साह है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अहमदाबाद के लिए दिल्ली से रवाना हो रहे हैं। पीएम मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचकर स्वयं डोनाल्ड ट्रंप, उनकी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका का स्वागत करेंगे।

राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार ट्रंप भारत के दौरे पर हैं। इस दौरान वे अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ साबरमती आश्रम जाएंगे। 90 साल पहले इसी आश्रम से महात्मा गांधी ने नमक सत्याग्रह का नेतृत्व किया था। यह आश्रम महात्मा गांधी और उनकी पत्नी कस्तूरबा के निवास स्थानों में एक है। यह राष्ट्रीय स्मारक है। 20वीं सदी की शुरुआत में बना यह आश्रम में अब एक गांधी स्मारक संग्रहालय और एक कमरे में गांधी का चरखा और मेज रखी है। इससे पहले, ट्रंप का 22 किलोमीटर लंबा रोड शो होगा। मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में ट्रंप के सम्मान में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।