GURUGRAM : होम आइसोलेट मरीजों को घर तक ऑक्सीजन पहुंचाने की कवायद

0
388
grrgaon-admin

गुरुग्राम में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों व जरूरतमंदों को उनके घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल की जाएगी, ऑनलाइन पोर्टल पर करना होगा आवेदन 

report4india bureau/ gurugram.
गुरुग्राम ज़िले में होम आइसोलेशन में रह रहे जरूरतमंदों को उनके घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल उपलब्ध करवाने की रूपरेखा तैयार की गई है। इसके लिए मरीज या उसके परिजनों को पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
उपायुक्त डॉ. यश गर्ग ने इस संबंध में बताया कि इसके लिए पोर्टल http://oxygenhry.in बनाया गया है। इस पोर्टल पर ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। उनके पास स्वयंसेवी संस्था और रेडक्रॉस सोसाइटी दोनों के पास रिफ्लेक्ट होगा। रेडक्रॉस सोसाइटी या स्वयंसेवी संस्था में से कोई भी उक्त आग्रह को स्वीकार करेंगी तो आवेदन करने वाले मरीज के दिए मोबाइल पर एक एसएमएस के माध्यम से सूचना पहुंच जाएगी।
आवेदक को आवेदन करने के दौरान आधार नंबर और ऑक्सीजन लेवल के लिए ऑक्सीमीटर का फोटो या डॉक्टर की प्रेस्क्रिप्शन भी अपलोड करना होगा। इसके अलावा, मरीज की उम्र और पता लिखना अनिवार्य होगा। एक मोबाइल नंबर से एक दिन में एक बार ही आवेदन किया जा सकेगा। यह सुविधा 9 मई से मिलना प्रारम्भ हो जाएगी।
उपायुक्त ने बताया कि सिलेंडर रीफिल के लिए जिले में एक स्थान निर्धारित किया जाएगा। साथ ही खाली सिलेंडर का बैंक बनाने की भी व्यवस्था की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here