मोदी सरकार 0.2 के 6 माह पूरे, पीएम बोले, बड़े काम हुए पूरे

0
1125
पीएम नरेंद्र मोदी-गृहमंत्री अमित शाह (फोईल फोटो)।

सरकार की दूसरी पारी के 6 माह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, इस दौरान भारत ‘अभूतपूर्व सुधार की गति’ का गवाह बना

Report4India Bureau/ New Delhi.

बीजेपी सरकार के दूसरी पारी के पहले 6 माह पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा कि इस काल में भारत ‘अभूतपूर्व सुधार की गति’ का गवाह बना है। पीएम ने मोदी ट्वीटर पर लिखा, “अनुच्छेद 370 को खत्म करने से लेकर आर्थिक सुधार तक, लाभकारी संसद से लेकर निर्णायक विदेश नीति तक, ऐतिहासिक कदम उठाए गए।”

पीएम ने देशवासियों को बताया कि उनकी सरकार ने इस दौरान औद्योगिक संबंध संहिता को समाप्त कर दिया है, कॉरपोरेट टैक्स दर को कम करके 22 प्रतिशत और नए घरेलू विनिर्माण कंपनियों के लिए 15 प्रतिशत कर दिया।

उन्होंने कहा, उनकी सरकार ने बैंकिंग सेक्टर की हालत सुधारने के लिए बैंकों के विलय की घोषणा की और बैंकों को 2019-20 के लिए 70,000 करोड़ रुपये की राशि दी। उनकी सरकार ने सभी किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) का लाभ दिया।

उन्होंने कहा, “यह भाजपा का घोषणापत्र में किया गया वादा था कि पीएम किसान का लाभ भारत के सभी किसानों को दिया जाएगा। सरकार गठन के बाद, पीएम किसान का लाभ सभी किसानों को दिया गया। इसके अंतर्गत कुल 14.5 करोड़ लाभार्थियों को लाभ मिला। किसान 6,000 रुपये प्रति वर्ष प्रत्यक्ष आय समर्थन प्राप्त करते हैं।”

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने भी सोशल मीडिया पर सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि सरकार ने देश के संरचनात्मक सुधार के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए। उन्होंने कहा, “आज, हमने नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के छह माह पूरे कर लिए। इन महीनों में संरचनात्मक सुधार को लेकर कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए।”