Punjab: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कैबिनेट सहित दिया इस्तीफा

0
286

राज्यपाल से मिलकर सीएम पद से दिया इस्तीफा कहा, मेरी वैकल्पिक राजनीति भविष्य में तय होगी

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में आलाकमान के सीधे हस्तक्षेप के बाद शनिवार को दिन भर चली कवायद के एक अंश का पटाक्षेप कैप्टन अमरिंदर सिंह कैबिनेट सहित अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अपने करीब दो दर्जन मंत्री-विधायकों व चार सांसदों के साथ राज्यपाल से मिलकर उन्हें इस्तीपा सौंप दिया। इसके साथ ही, पंजाब में सियासी संकट भी शुरू हो गया है। यानी इस इस्तीफे के साथ फिलहाल पंजाब में कोई सरकार नहीं है।

इस्तीफे के बाद राज्यपाल भवन से बाहर मीडिया से मुखातिब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं है कि एमएलए की बैठक बुलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि दो महिने में तीन बार ऐसा हो रहा है कि बिना मेरे कंसल्ट के विधायक दल की बैठक बुलाई जा रही है। मैंने आज सुबह ही यह तय कर लिया था कि मैं इस्तीफा दे दूंगा। मुझे नहीं मालुम कि मेरे उपर कांग्रेस का क्या संदेह है या मैं सरकार नहीं चला पा रहा हूं। उन्हें जिसको सीएम बनाना है बनाएं।

प्रेस रिपोर्टरों द्वारा पूछे जाने पर कि आप कांग्रेस से इस्तीफा देंगे या आपकी वैकल्पिक राजनीति का रास्ता रहेगा। उन्होंने कहा, फिलहाल में कांग्रेस में हूं। मैं अपने साथियों के साथ बात कर भविष्य की राजनीति तय करूंगा। यह पूछे जाने पर कि क्या वे कांग्रेस के दूसरे सीएम को स्वीकार करेंगे तो उन्होंने जवाब दिया कि अभी नहीं। आगे का रास्ता अपने समर्थकों के साथ मिलकर तय करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here